नाली पर स्टील ढापा लगवाने से नागरिकों में संतुष्टि Satisfaction among citizens by installing steel dhapa

 

Posted by Mujib Jamindar

swachh-Bharat-News


 ( समाचार-मीडिया ब्युरो ) आष्टी शहर के महावीर चौक व आज़ाद चौक में गंदे पानी का निस्तारण के लिये ग्रामपंचायत कि ओर से स्टील ढापा बिछाने पर नागरिक संतोष व्यक्त कर रही है।

यह भी पढे 👇👇👇

प्याज कि नर्सरी कैसे करे ? How to nursery onions?

     इसके बारे में अधिक जानकारी यह है कि आष्टी गांव में कई जगह कूड़े के ढेर और सड़कों से गंदा पानी बहने के कारण महिलाओं, पुरुषों और बुजुर्गों का चलना भी मुश्किल हो गया था और हर तरफ दुर्गंध आ रही थी। इस वजह से हर जगह मच्छरों की संख्या भी बढ़ गई है। और इसके कारण डेंगू-मलेरिया फैलने की आशंका से नागरिकों के स्वास्थ्य को खतरा पैदा हो गया था। 


यह भी पढे 👇👇👇

आष्टी शहर में हर तरफ गंदगी का साम्राज्य; नागरिकों का स्वास्थ्य खतरे में !

    इस विषय में समाचार-मीडिया ने एक समाचार प्रकाशित किया था। इस रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुए ग्राम पंचायत  के माध्यम से और ग्रामसेवक श्री नामदेव काले के मार्गदर्शन में व युवा नेता तथा ग्रामपंचायत सदस्य आसेफ़ ज़मीनदार की पहल पर महावीर चौक व मौलाना अबुल कलाम आज़ाद चौक में स्टील की जाली की बाड़ लगाने से सड़क पर गंदा पानी कुछ हद तक कम होने पर नागरिक संतोष व्यक्त कर रहे हैं।

यह भी पढे 👇👇👇

अच्छे स्वास्थ्य के लिये कैसे करे व्यायाम How To Exercise For Good Health


    साथ ही जनता यह भी मांग कर रही है, कि और बेहतर सफाई के लिए महावीर चौक और मौलाना अबुल कलाम आज़ाद चौक में नाले के किनारे छोटे-छोटे गड्ढों में सीमेंट कांक्रीट से भर दिया जाए ताकि गड्ढों में गंदा पानी जमा न होने पाएं। गड्ढों में गंदा पानी जमा होने से बदबु फैल रही है और मच्छर मंडरा रहे हैं। जिसके कारण व्यापारी भाइयों का स्वास्थ्य ख़तरे में है। तथा शहर वासियों को यातायात में दिक्कत हो रही है।


यह भी पढे 👇👇👇

ज्वार कि खेती कैसे करे How to cultivate jowar

 

Comments

Popular posts from this blog

Shocking News: जिला परिषद स्कूल की छत पर चार नवजात बच्चों के मिले शव; महिला अस्पताल महज कुछ ही की दूरी पर

मराठा भाइयों के लिए मुसलमानों कि पहल,बिस्किट और पानी का वितरण किया जा रहा है।

शिमला में कुदरत का कहर; भूस्खलन से दबा शिवमन्दिर, 50 लोग दबने कि आशंका, 9 शव निकाले, बचाव कार्य जारी