HSC EXAM Maharashtra 2024: बारहवीं कक्षा कि परीक्षा सुचारु रूप से शुरू हो गई है

 

HSC-EXAM-Maharashtra-2024-Class-1-th-examination-has-started-smoothly-samachar-media

Journalist Mujib Jamindar 

(समाचार मीडिया ब्यूरो) HSC EXAM Maharashtra 2024: बारहवीं कक्षा कि परीक्षा सुचारु रूप से शुरू हो गई है। आष्टी-परतुर में लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय में बारहवीं कक्षा कि परीक्षा सुचारू रूप से चल रही है। बात दें कि परीक्षा में कुल 625 छात्र है, उनमें से 619 छात्रों ने आज अंग्रेजी का पेपर दिया और 6 छात्र अनुपस्थित रहे। आष्टी लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय के 558 छात्र, आष्टी के पि ए इनामदार स्कूल के 49 छात्र और सातोना के 17 छात्र है। छात्रों के परीक्षा के लिए कुल पच्चीस रुम है। प्राध्यापक एस जी बिराजदार सेन्टर चीफ़ के तौर पर काम देख रहे हैं। 

पहले ही पेपर यानी अंग्रेजी के पेपर के दिन ही बोर्ड के पथक ने परीक्षा केंद्र पर धड़क दिया, पथक के लोग करीब आधे घंटे तक केंद्र में बैठे रहे।पथक में साबले सर, राम सोलंके और उनके साथ और लोग मौजूद थे। प्राध्यापक निरवल और प्राध्यापक कालीदास जगताप सर भी मौजूद थे।

महाराष्ट्र एचएससी 2024 लाइव अपडेट: महाराष्ट्र कक्षा 12वीं का अंग्रेजी पेपर समाप्त

महाराष्ट्र एचएससी 2024 लाइव अपडेट: महाराष्ट्र में एचएससी या कक्षा 12 की अंतिम परीक्षाएं आज, 21 फरवरी से शुरू हुईं। परीक्षाओं के पहले दिन, छात्रों ने अंग्रेजी का पेपर लिखा। महाराष्ट्र एचएससी 2024 19 मार्च तक जारी रहेगा और आखिरी दिन छात्र समाजशास्त्र की परीक्षा देंगे।


आपको अधिक जानकारी देते है कि 12वीं कक्षा की परीक्षाएं राज्य के 3,320 केंद्रों पर आयोजित की जा रही हैं। 12वीं कक्षा की परीक्षा में 15,13,909 छात्रों के शामिल होने की उम्मीद है, जो पिछले साल के 14,57,293 छात्रों की तुलना में अधिक है।


महाराष्ट्र एचएससी परीक्षा 2024: नकल रोकने के उपाय

पुलिस प्रशासन की ओर से खड़ा पहेरा 

परीक्षा में कॉपी यानी कदाचार रोकने के लिए परीक्षा केंद्रों पर परीक्षकों की नियुक्ति की गई है। साथ ही गड़बड़ी रोकने के लिए राजस्व व पुलिस प्रशासन की ओर से टीमें नियुक्त की गई हैं। API सचिन ईंगेवाड कि अगुवाई में PSI भोजने, PSO राठोड़, और PSO जाधव के होमगार्ड मुस्तैदी से ड्यूटी पर तैनात रहे।

महाराष्ट्र में बोर्ड परीक्षा 2024 एचएससी अंग्रेजी पेपर के साथ शुरू होती है

महाराष्ट्र राज्य बोर्ड की एचएससी अंतिम परीक्षाएं बुधवार से शुरू हो गईं। पहले दिन छात्र सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच अंग्रेजी का पेपर दे दिया है।

Comments

Post a Comment

आपका हार्दिक स्वागत है 🙏 कमेंट करते वक्त ग़लत शब्दों का उपयोग न करें।
उम्मीद है कि आपको हमारा ये लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर पसंद आया हो तो ब्लॉग पोस्ट/लेख अपने दोस्तों और सोशल मीडिया पर शेयर करें।

Popular posts from this blog

Shocking News: जिला परिषद स्कूल की छत पर चार नवजात बच्चों के मिले शव; महिला अस्पताल महज कुछ ही की दूरी पर

मराठा भाइयों के लिए मुसलमानों कि पहल,बिस्किट और पानी का वितरण किया जा रहा है।

शिमला में कुदरत का कहर; भूस्खलन से दबा शिवमन्दिर, 50 लोग दबने कि आशंका, 9 शव निकाले, बचाव कार्य जारी