मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को चाहिए कि वह अलग पार्टी बनाएं--शरद पवार



samachar-media.com


(समाचार-मीडिया ब्यूरो) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख श्री शरद पवार ने कहा कि एकनाथ शिंदे कि भुमिका अगर अलग हैतो उन्हें चाहिए कि वह एक नयी पार्टी बनाएं। पवार मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के उस दावे के बारे में बात कर रहे थेजिसमें मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि वे असली शिवसेना Shivsena हैं। साथ हीजैसा कि उन्होंने शिवसेना के चुनाव चिन्ह धनुष्यबन पर दावा किया हैराकांपा NCP अध्यक्ष शरद पवार ने शिंदे को इसके बारे में सलाह दी है। “धनुष और बाण शिवसेना SHIVSENA का प्रतीक है।  किसी भी राजनीतिक दल का चुनाव चिह्न हटाना कतई उचित नहीं है। अगर एकनाथ शिंदे अलग स्टैंड लेना चाहते हैं तो वह अलग पार्टी बना सकते हैं।

 एनसीपी NCP प्रमुख शरद पवार ने आज बारामती में मीडिया से बातचीत की। इस समय उन्होंने कहा कि जब मैंने कांग्रेस छोड़ी तो मैंने अलग पार्टी बनाई। पार्टी का एक अलग चिन्ह भी लिया गया।हमने उस समय कांग्रेस पार्टी का चुनाव चिह्न नहीं मांगा था।  इस पर बहस करना उचित नहीं है।

 मित्र पक्ष को को धीरे-धीरे खत्म करने की है भाजपा की रणनीति

  इस  समय पर शरद पवार ने बिहार में आए सियासी भूचाल पर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि चुनाव में एक साथ आने की भारतीय जनता पार्टी की रणनीति है कि कैसे सहयोगी दलों की सीटें घटेंगी और धीरे-धीरे सहयोगी दलों को खत्म कर दें। ज्ञात रहे कि हाल ही में महाराष्ट्र में शिवसेना का विभाजन कैसे होगाइसकी स्थिति पैदा हो गई थी।  बिहार में इसी तरह की कार्रवाई शुरू होने से पहले नीतीश कुमार को समय रहते सतर्क कर दिया गया था।  उन्होंने तुरंत इस्तीफा दे दिया। आज भारतीय जनता पार्टी के नेता उनकी आलोचना कर रहे हैं। लेकिन जेडियु के आलाकमान नीतीश कुमार द्वारा उठाया गया कदम एक समझदारी भरा कदम है।

पवार साहब का दुख कुछ और है- देवेंद्र फडणवीस

 राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सर्वेसर्वा शरद पवार के इस बयान पर टिप्पणी करते हुए महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शरद पवार जी का दुःख कुछ और ही है।

 आपको बता दें कि आज और अभी अभी बिहार में महागठबंधन की नई सरकार बन चुकी है। मौजूदा सरकार में जेडीयू के सर्वे सर्वा नीतीश कुमार जी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और आरजेडी के तेजस्वी प्रसाद यादव ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है।

 

 

 

 



 




Comments

Popular posts from this blog

Shocking News: जिला परिषद स्कूल की छत पर चार नवजात बच्चों के मिले शव; महिला अस्पताल महज कुछ ही की दूरी पर

मराठा भाइयों के लिए मुसलमानों कि पहल,बिस्किट और पानी का वितरण किया जा रहा है।

शिमला में कुदरत का कहर; भूस्खलन से दबा शिवमन्दिर, 50 लोग दबने कि आशंका, 9 शव निकाले, बचाव कार्य जारी